Best hindi shayari – नमस्ते दोस्तों आप सब का स्वागत है मेरे इस नए पोस्ट new hindi shayari में। जैसा कि हम सब जानते है प्यार, मोहब्बत में हमें hindi shayari की जरूरत पड़ती है ऐसे तो लोग एक दूसरे के साथ भी हिंदी शायरी किया करते है लेकिन इसका जरूरत प्यार करने वाले को कुछ अधिक ही पड़ती है क्यों कि प्यार में लोग अपने दिल की बात सीधे जवान से न बोल कर शायरी के जरिए अपनी हालत बयान किया करते है। तो लीजिए दोस्तों आप सब के लिए हाजिर है latest hindi shayari.

new-hindi-shayari

New hindi shayari – ऐसे तो शायरी पढ़ना हर कोई पसंद किया करते है लेकिन शायरी का मतलब हर किसी को समझ मे नही आता है इसका सही मतलब तो प्यार करने वाले ही समझते है। दोस्तों आपने तो बहुत सारे हिंदी शायरी पढ़ा होंगा जिसमे से आपको कुछ पसंद भी आया होंगा तो कुछ नहीं भी पसंद आया होंगा लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस पोस्ट में लिखे गए new hindi shayari आपको जरूर पसंद आयेंगे। क्यों की हर शायरी का कुछ न कुछ मतलब होता है और अगर आपको उसका मतलब समझ मे आ जाता है तो आपको वो शायरी पसंद आता है। तो लीजिए दोस्तों आप सब के लिए हाजिर है latest hindi shayari.


Best Shayari In Hindi - हिंदी शायरी



अपने सीने से लगा के मेरा गम दूर कर दो, तुम से जुदा न हो पायु इतना मजबूर कर दो, मेरी नस-नस में बस जाए प्यार तेरा, मैं किसी और को न देखु इतना मगनूर कर दो।


कभी हँसाता है कभी रुलाता है, कभी याद दिलाता है ये प्यार , चाहो या न चाहो...पर आपका एहसास दिलाता है ये प्यार।


तुझे पाने की जो कसक है, धड़कन बनके दिल में रहती है, कभी न कभी मिलेंगे हम, हर शाम मेरी ये कहती है।


तुम्हे दिल में बसाए रखता हूँ, और दुनियाँ को भुलाए रखता हूँ, तुम्हे मेरी नजर न लग जाए, इसलिए नजरे ज़राए रखता हूँ।


सर्दी की धूप में चमकत प्रोफाइल है, सबसे अलग सबसे जुदा तुम्हारा स्टाइल है, वाह क्या स्माइल है... नाक पोछने की तमीज़ नही और हाथ में मोबाइल है।


उगता हुए सूरज दुआ दे आपको, खिलता हुआ फूल ख़ुशियाँ दे आपको, हम तो कुछ देने के काबिल नही, देने वाला हज़ार ख़ुशियाँ दे आपको।


मत पूछना उस कागज का हाल, जिस पर हम दिल ए पयान लिखते है, वो कलम भी कितनी दिवानी है, जिस से हम आपका नाम लिखते है।


फूल होते तो तेरी रहो में पिछ जाते हम, काटे होते तो तुझे कभी न सताते हम, ये और बात है की तेरी जान है हम, न होते तो भी तुम पर जान लुटाते हम।


मोहब्बत की वफादारी में गम का अंधेरा आता क्यों है, जिसे हमने चाहा वो हमे रुलाता क्यों है, अगर वो मेरे नसीब में नही... तो खुदा ऐसे लोगो से मिलाता क्यों है।


आज फिर आईना पूछता है मुझसे, तेरी आँखों मे आँसू क्यों है, जिसकी चाहत में तूने खुद को भुला दिया, वो कहतीं है ऐसे प्यार नही होता है...


इन्तेजार रहता है हर शाम आपका, रहते है खामोश लेके नाम आपका, सुबह से बैठे है ये आस लिए, की अभी आएगा कोई खूबसूरत पैगाम आपका।


रब चाहे दो जितने भी हमे गम, रब चाहे कर लो कुछ ख़ुशियाँ भी हमारी कम, रब चाहे ढा लो इस दिल पे कितने भी शितम, पर बस उनका प्यार नसीब हो हमे दो ये कसम।


दिल रोया पर आँखों ने रोने न दिया, सारी-सारी रात जागी खुद को सोने न दिया, इतना करते है प्यार हम आपको कैसे रह पाएंगे आपके बिना, हमने इस बात का एहसास कभी आपको होने न दिया।


तुझसे पुछु एक सवाल बोल जरा क्या है तेरा हाल, क्या मेरी तरह तू भी तड़पता है... अब है नींद किसे अब है चैन कहा।


किसी को दिल तो किसी को दिलदार मिले, किसी को फूल तो किसी को फूलो हार मिले, किसी को ख़ुशियाँ तो किसी को प्यार मिले, पर हमे तो हर जन्म में आपका साथ मिले।


तेरी याद भी कमाल करती है, कैसे-कैसे हम से सवाल करती है, एक पल को तन्हा नही होने देती मुझको, ये मेरा कितना खयाल करती है।


तुझसे चाहत तेरे सपनो से हिफाज़त की है, तेरे ही वास्ते अपनो से बगावत कई है, तेरी मासूम निगाहों की कसम, दिल तो दिल मेरी रूह ने भी तुझे मोहब्बत कई है।


नशा था उनके प्यार का, जिस में हम खो गए, उन्हें भी नही पता चला, की कब हम उनके हो गए।


नज़रो में आप हमारे मेहमान बन गए, इस सोने दिल के अरमान बन गए, लोग पास रहकर भी अपने नही बनते, और आप दूर होकर भी हमारी जान बन गए।


चाहे किसी सफर में रहना तुम मेरी नजर में रहना तुम, जहाँ भी जाना चाहे तुम बस मेरी खबर में रहना तुम, मुझसे जुदा होकर भी मेरे दिल और जिगर में रहना तुम, भूल न जाना मुझे चाहे किसी भी सफर में रहना तुम।


धूप हो या छह तुम साथ निभाया करना, अकेले में गले लगा कर हमे प्यार करना तुम, पहचान लुंगी खुशबू से आपको, नींद आ जाए तो अपनी बाँहो में सुलाया करना।


दोस्त कभी मुझे भुला न देना, हँसते हुए चेहरे को कभी रुला न देना, कभी किसी बात पर खफा हो भी जाओ, पर मुझसे दूर होकर मुझे जुदाई का सजा न देना।


आज ख़ुशियाँ की कोई बधाई देगा, निकला है चाँद तो दिखाई देगा, ये दोस्त दोस्ती की है हमने आपसे, आपका एक आँसू भी गिरा तो सुनाई देगा।


दुआ करते है हम सर को झुकाए, ये दोस्त तू अपनी मंज़िल को पाए, अगर कभी तेरे राहों में अंधेरा आये... तो रोशनी के लिए खुदा हमको जलाए।


चाँद भी आपसे जलता होगा, जब कभी आपकी हँसी को देखता होगा, कितनी प्यारी झील सी आँखे है आपकी, बड़ा नसीब वाला है वो आँसू, जो इन प्यारी आँखों से गिरता होगा।


जीना चाहे मगर जी न सके तेरे बिन, छुड़ा कर दामन हम रह न सके तेरे बिन, तूने मुझे भुला कर नई दुनियाँ बसाई है, लेकिन हम तो मुस्कुरा भी न सके तेरे बिन।


आँसू तेरा गिरे तो आंखे मेरी हो, दिल तेरा धड़के तो धड़कन मेरी हो, भगवान करे की हमरा प्यार इतना गहरा हो, कि मौत तुम्हारी आए और जाए हम।


क्यों समझते नही तुम मेरे प्यार को, क्यों भूल गए उस बात को, की साथ निभाएंगे तेरे मरते दम तक, कितनी आसानी से भुला दिया तुमने उन वादों कसमो को।




मिलो तो सांसो में भी दूरी न रहे, बात न हो ऐसी कोई मजबूरी न रहे, मेरी तमना है हम आपके दिल में उम्र भर रहे, दुआ करना मेरी ये हुआ अधूरी न रहे।


बस इतनी मोहब्बत काफी है... तुम साथ रहो सांसो में, तुम पास रहो बाहों में, दिल में रहो धड़कन की तरह, खाबो में रहो यादों की तरह, और तुम हँस के मिलो अपनो की तरह।


वो वक़्त वो लम्हा अजीब होगा, दुनियाँ में हम भी खुशनशिब होंगे, दूर से जब इतना याद करते है आपको, क्या होंगा जब हम तुम करीब होंगे।


New Hindi Shayari - Latest Shayari Hindi



खुदा न करे आपको कोई गम मिले, आपको ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ मिले, अगर कभी आये आपके ज़िंदगी में कोई गम, तो दुआ है खुदा से वो गम आपसे पहले मुझको मिले।


बात वह करो जो औरो को अच्छी लगे, शायरी वह लिखो जो दिल की हालत बया करे, दोस्त वैसा बनाओ जो गम में सीने से लगाए, पहचान वह बनाओ की जाने के बाद भी लोग याद करे।


कुछ रिश्ते अनजाने में हो जाते है, पहले दिल फिर ज़िंदगी से जुड़ जाते है, कहते है उस दौर को मोहब्बत, जिसमे दिल से दिल न जाने कब मिल जाते है।


ज़िंदगी भर साथ हम देंगे, गिरने लगोगे तो हाथ हम देंगे, हमारे रिश्ते को कमजोर मत समझना, मोहब्बत कायम रखने के लिए हर इंतेहान हम देंगे।


बोलती है दोस्ती चुप रहता है प्यार, मिलाती है दोस्ती बिछराता है प्यार, फिर भी न जाने लोग क्यों करते है प्यार।


चाहे धूप हो या छह, हर वक़्त दोस्त तेरे साथ हूँ, माग ली है रब से यही दुआ, तेरी ज़िंदगी में हरपल खुशियों की बरसात हो।


खुदा से कोई बात अनजान नही होती, हर किसी की नियत बेईमान नही होती, कभी मंगा होंगा आपने एक प्यारा दोस्त, यू ही आपकी हमसे पहचान नही होती।


फासले मिटा कर आपस में प्यार रखना, दोस्ती का ये रिश्ता हमेशा यू ही बरकराल रखना, बिछड़ जाए कभी आपसे हम, आँखों मे हमेशा हमारा इन्तेजार रखना।


ज़िंदगी में एक आस बाकी है, ऐसा लगता है की अब कुछ ही साँस बाकी है, मौत आये तो हम कहेंगे... जरा रुक मेरे दोस्त के साथ एक मुलाकात बाकी है।


काश हमारी भी परवाह किसी ने कि होती, तो ये दुनियाँ हम से रुसवा न होती, अगर आता आप जैसा मुस्कुराना हमे, तो हमसे भी किसी ने मोहब्बत की होती।


जब कोई इतना खास बन जाए की उसके बारे में सोचना एहसास बन जाए, मांग लेना खुदा से उसे ज़िंदगी भर के लिए, इससे पहले की उसकी माँ किसी और कि साँस बन जाए।


प्यार का पहला पैगाम आपके नाम, ज़िंदगी की आखरी शाम आपके नाम, इस सफर में हमसफर है हम दोनों, इस प्यार को निभाना है आपका काम।


दिल देने वाले को सजा क्यों नही होती, हर किसी को प्यार की दुआ क्यों नही होती, लोग कहते है इश्क़ एक बीमारी है, तो फिर मेडिकल में इसकी दावा क्यों नही होती।


प्यार ही शायद ज़िंदगी है, जो हर किसी में बसी होती है, वैसे तो जी लेते है सभी अकेले, मगर इसकी जरूरत हर किसी को होती है।


चाँद से जब मुलाकात होती है, आपके बारे में उनसे कुछ बात होती है, वो कहते है मेरे पास खूबसूरत सितारे है, हम कहते है उससे भी खूबसूरत मोहबूब हमारा है।


फूल सुख जाते है एक वक्त के बाद, इन्सान भी बदल जाते है एक वक्त के बाद, प्यार भी छूट जाती है एक वक्त के बाद, लेकिन वो वक्त आएगी मेरी मौत के बाद।


प्यार को दिल में जगाया आपने, दूर रहते हुए भी अपना बनाया आपने, कभी भूल नही पायेंगे हम आपको, क्यों की याद रखना भी तो सिखाया आपने।


खुदा ने इश्क़ का रिश्ता बना दिया, किसी को दुश्मन तो किसी को दोस्त बना दिया, दुब न जाये कोई इश्क़ की तरिया में... इसलिए आप जैसे को साहिल बना दिया।


फूलों को महकना सीखने चले हम, हवा के रुख बदलने चले हम, बहाना ढूंढते है हम मोहब्बत पर मर मिटने को, और मोहबूब है की हमे मोहब्बत सिखाने चले है।


खुशी इतनी हो की तुम दिखा सको, गम बस इतना हो कि तुम छुपा सको, जिंदगी में कम से कम एक मोहबूब ऐसा रखना, जइसके लिए तुम गुस्से में भी मुस्कुरा सको।


निकलते है आँसू जब मुलाकात नही होती, तेरी जान की कसम तू न याद आये... ऐसी कोई रात नही होती।


रिश्ते ने हर कदम पर इम्तिहान लिया, तन्हाई ने हर मोड़ पर धोखा दिया, ज़िंदगी से फिर भी कोई शिकायत नही, क्यों की कुदरत ने आप जैसा मोहबूब तोफा में दिया।


आपके  ज़िंदगी का हर लम्हा नया हो, आपके ख़ुशियाँ का हर एक पल नया हो, नया मिले सब कुछ आपको हर पल, बस एक हमारी साथ ही पुराना हो।


जब दिल उदास हो तो हम से बात कर लेना, जब दिल चाहे तो मुलाकात कर लेना, रहते है हम आपके दिल के किसी कोने में, वक़्त मिले कभी तो तलाश कर लेना।


वो रूठी इस कदर की मनाया न गया, दूर इतना हो गयी की पास बुलाया न गया, दिल तो दिल था समुंदर का साहिल नही, दिल में लिख दिया नाम तो मिटाया न गया।


सिगरेट पिता हूँ मुझे खाशी ही क्यों न हो जाए, मैं तुम से प्यार करता हूँ... चाहे मुझे फाँसी ही क्यों न हो जाए।




मजा तो हमने इन्तेजार में देखा है, चाहत का असर आपके प्यार में देखा है, लोग ढूंढते है मंदिर या मजीद में जिसे, उस खुदा को मैंने अपने मोहबूब में देखा है।


दिल एक मंदिर है उसमें मेरे मोहबूब की मूरत है, खुदा की कसम मेरा मोहबूब तो बड़ी खूबसूरत है।


मोहबूब से करो प्यार इतना की और प्यार करने की गुंजाइश न रहे, वो मुस्कुरा दे हमे देखकर एक बार तो ज़िंदगी से फिर शिकायत न रहे।


अब लाख बहारे आये तो क्या, फूल ने महकना छोड़ दिया, जिस दिन तुमसे हुआ जुदा, उस दिन से दिल ने धड़कना छोड़ दिया।


नहाना है तो बीच समुंदर में नहाना, किनारों में क्या रखा है, प्यार करना है तो बाहों में आकर करो, इशारों में क्या रखा है।